एक और हादसा : प्लाईवुड फ़ैक्ट्री में लगी आग

फिलहाल किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं

लखनऊ। आलमबाग के गढ़ी कनौरा इंडस्ट्रीयल एरिया में प्लाईवुड फैक्टरी में मंगलवार सुबह आग लग गई। अंदर से धुआं और आग की लपटें निकलती देख लोगों ने पुलिस व फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। दमकल की तीन गाड़ियाें ने एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक आलमबाग प्रदीप कुमार सिंह के मुताबिक ,ऐशबाग निवासी अजय कुमार गुप्ता की इंडस्ट्रियल एरिया गढ़ी कनौरा में प्लाईवुड फैक्टरी है। मंगलवार तड़के फैक्टरी से धुंआ और आग की लपटें निकलती देख पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू किया और फैक्टरी मालिक को जानकारी दी गई। इस बीच आग बढ़ने लगी तो लोगों ने पुलिस और फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, आग शार्ट सर्किट से लगी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। देर शाम तक कारोबारी ने तहरीर नहीं दी थी जिससे उसके नुकसान का अंदाजा लगाया जा सके। करीब तीन से पांच लाख रुपये का सामान जलने की आशंका है। वहीं मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह के मुताबिक, फैक्टरी में आग से बचाव के इंतजाम नहीं थे। फैक्टरी मालिक को नोटिस दी जाएगी। सही जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। अग्निशमन विभाग की टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

अमर उजाला से साभार

%d bloggers like this: