निजीकरण का विरोध, 12 जनवरी को बिजली दफ्तरों में लगेगा ताला

बिजलीकर्मियों में लगातार बढ़ता आक्रोश

निजीकरण के विरोध में जोधपुर डिस्कॉम कर्मचारी 12 जनवरी को सभी सब डिवीजन कार्यालयों पर तालाबंदी करेंगे। जोधपुर डिस्कॉम संयुक्त संघर्ष समिति ने शनिवार को न्यू पॉवर हाउस स्थित डिस्कॉम एमडी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन के पोस्टर का विमोचन किया। संघर्ष समिति के संयोजक जगदीश दाधीच ने बताया कि राज्य सरकार व डिस्कॉम प्रशासन ने डिस्कॉम के स्थाई प्रकृति के कार्यों को ठेके पर दे दिया है।

इसमें 33 व 11केवी जीएसएस, एफआरटी, ऑडिटिंग, डाटा, लोडिंग, अनलोडिंग, गाड़ियों के संचालन आदि के ठेके देकर निजीकरण को बढ़ावा दिया है। समिति के सह संयोजक विशन वैष्णव ने बताया कि लवजीतसिंह पंवार, लिखमाराम चौधरी, मनोज सैनी, यशपाल चौधरी, प्रकाशसिंह, जगदीश दाधीच, मितेश अग्रवाल, रामप्रकाश चाैधरी, सरफराज, बंशीलाल विश्नोई, भरत गुर्जर ने सब डिवीजनों पर तालाबंदी करने का निर्णय लिया।

समिति द्वारा गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, पाली, जालोर, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में कर्मचारियों को पीले चावल देकर निमंत्रण दिया। इधर जोधपुर डिस्कॉम बिजली कर्मचारी संघ इंटक ने संघर्ष समिति में भागीदारी नहीं करने का फैसला किया है। इंटक के मोहम्मद शमीम ने बताया कि वे समिति के इस विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे।

दैनिक भास्कर से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे