फ़ैक्ट्री में प्रचंड आग, 3 महिलाओं की दर्दनाक मौत, कई घायल

पंखा बनाने वाली फ़ैक्ट्री ख़ाक, पूरे इलाके में दहशत

ऊना: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में भीषण हादसे से लोगों में दहशत मची हुई है। यहां के औद्योगिक इलाके बद्दी के काठा गांव में एक पंखे बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। हालाकिं आग पर तीस घंटे बाद काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग की एक टीम ने कड़ी मशक्कतों के बाद कहीं आग पर काबू पा पाएं हैं। फिलहाल आग लगने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दमकल की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान मंगलवार को दो और मजदूरों का शव मिला है। अभी तक इस अग्निकांड में कुल 3 महिलाओं की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज करके शुरूआती जांच शुरू कर दी है।

हालाकिं इस अग्निकांड में पंखे बनाने वाली पूरी कंपनी जलकर सुबह हो चुकी है। आग लगने से जहां जानी नुकसान भी हुआ है। वहीं, फैक्ट्री मालिक को भी करोड़ों रुपए के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अभी तक फैक्टरी में आग लगने के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है। आग जब लगी थी, तभी प्रबंधकों ने उन्हें तीन महिलाओं के लापता होने की सूचना दी थी, जिसके अनुसार, तीनों शव बरामद कर लिए गये हैं।

आज झारखंड के मनोहरपुर थाना क्षेत्र के डुमेरता गांव के पास सड़क हादसे में सिमेरता-मधुपुर गांव निवासी आनंद महतो (23) की मौत हो गई है। पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है। इस घटना को लेकर परिजनों ने समाचार लिखे जाने तक पुलिस को स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया है।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात करीब 11 बजे साइकिल से घर से उरकिया गांव की ओर जा रहा था। डुमेरता गांव के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। तेज रफ्तार वाहन भी खेत में उतर गया। भीषण हादसे से इलाके में दहशत है।

भूली-बिसरी ख़बरे