अलवर की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जबरदस्त धमाकों से इलाके में दहशत का माहौल

अलवर (राजस्थान)। शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लगने से एक बड़ा हादसा हो गया। केमिकल से भरे ड्रामों में विस्फ़ोट होने से दूर-दूर तक धमाकों की आवाज सुनाई दी। धमाकों ओर आग की लपटो से लोगो मे दहशत का माहौल बन गया। इसकी वजह से आसपास के लोग अपने घर छोड़कर दूसरी सुरक्षित जगहों पर भागने लगे।

दरअसल अलवर जिले के कोटकासिम क्षेत्र के जोड़ियां गांव में स्थित केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। फैक्ट्री से काफी दूर तक आग की लपटें भी दिखाई दीं।

पुलिस और प्रसासन का कहना है कि ये केमिकल फैक्ट्री सुनसान इलाके में है, इसलिए लोगो को कोई खतरा नहीं है। घटना की जानकारी मिलाने के बाद दमकर्मी टीम मौके पर पहुंची और आग को काबू करने में जुट गई।

स्थानीय पुलिस का कहना है 15 ड्रम तारपीन जल गए है। करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन स्थानीय लोग इलाके से पलायन कर गए।

ज्ञात हो कि कोटकासिम क्षेत्र के जौड़िया गांव की आखरी सीमा के पास हरियाणा बॉर्डर पर ये फैक्ट्री स्थित है। कुछ माह पहले ही यह केमिकल फैक्ट्री शुरू हुई है।आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, ना ही किसी के हताहत होने कि खबर मिल पा रही है।

भूली-बिसरी ख़बरे