तमिलनाडु : पटाखा फ़ैक्ट्री में विष्फोट, 3 महिलाओं समेत 5 की मौत

मुम्बई के मॉल में भी लगी भयावह आग

मदुरैः दिवाली नजदीक आने के साथ ही पटाखों से जुड़े हादसों की खबरें भी आने लगी हैं.  शुक्रवार को तमिलनाडू में पटाखों के कारण हुआ एक बड़ा हादसा सामने आया है, जिसके कारण पांच लोगों की मौत हो गई है.  सामने आया है कि तमिलनाडु के मदुरै में शुक्रवार को एक निजी पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोटों में तीन महिलाओं समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. यह आग पटाखे के रसायनों और मसालों के कारण लगी. कई कर्मी तो बाहर निकल गए, लेकिन 5 लोगों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने प्रारंभिक जांच के हवाले से बताया कि रसायनों को मिलाते समय घर्षण के चलते आग लग गई, जिससे सिलसिलेवार धमाके हुए और फैक्टरी की इमारत को नुकसान हुआ है. इस दौरान पीड़ितों की झुलसकर मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि सात अन्य कर्मी सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे.

मुंबई के मॉल में भी लगी थी आग

इसके पहले मुंबई के इलाके में भयंकर आग लगने की घटना सामने आई थी. मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में लगी आग 12 घंटे बाद भी बुझ नहीं पाई थी. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग के करीब 250 अधिकारी और जवान लगे.  12 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो प्रशासन अन्य लोगों को वहां से हटा दिया.

भूली-बिसरी ख़बरे