चित्रकूट : गैंगरेप के बाद दलित लड़की ने की खुदकुशी

यूपी में महिला हिंसा के मामले बेलगाम हुए

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के थाना कोतवाली कर्वी के कैमहापुरवा गांव में एक दलित लड़की ने अपने दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि आठ तारीख को गांव के ही तीन लोगों ने उनकी लड़की के साथ गलत काम किया था।

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट ने कहा कि 13 अक्तूबर 2020 को यूपी 112 कंट्रोल रूम से फोन आया था, जिसमें बताया गया कि जनपद चित्रकूट के थाना कोतवाली कर्वी के कैमहापुरवा गांव में 15 वर्षीय लड़की ने अपने घर के बरामदे में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को फंदे से उतारा। परजनों ने बताया कि 8 अक्तूबर को गांव के तीन लोगों ने पीड़िता के साथ गलत काम किया था, हालांकि परिवार की ओर से इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई थी।

पीड़ित परिजनों की तहरीर पर गांव के दो लोगों के खिलाफ़ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ़ एफआईआर संख्या 530/2020 के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 305, 341, 376 डी, पॉक्सो एक्ट और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी ओर मृतका के शव का मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा करवाकर डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकार्डिंग भी की गई ताकि मामले में निष्पक्षता बनी रहे।

संवाददाता सुशील

जनचौक से साभार

%d bloggers like this: