राजस्थान : बकाया बिजली बिल माफ़ी आदि माँगों के साथ धरना शुरू

बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति, हनुमानगढ़ ने 3 दिन के धरने के साथ आन्दोलन तेज करने की दी चेतावनी

भादरा (राजस्थान),13 जुलाई। कोरोना महामारी के चलते बकाया बिजली बिल माफ करने सहित विभिन्न माँगों को लेकर एस डी एम कार्यालय भादरा के समक्ष बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति, हनुमानगढ़ की ओर से तीन दिवसीय धरना शुरू हो गया, जो 15 जुलाई तक चलेगा। बिजली बिलों में मनमानी लूट के खिलाफ इलाके की जनता पिछले करीब 1 साल से संघर्षरत है।

संघर्ष समिति के सदस्य ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण मजदूर वर्ग के काम-धंधे ठप हैं, किसानों की फसलें या तो बिकी नहीं या उनका भुगतान नहीं हो रहा है। ऐसे में भारी भरकम बिजली के बिल जमा करवाना आम जनता के बस की बात नहीं है इसलिए राजस्थान सरकार से मांग है कि सभी उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिल माफ किये जाएं।

इसके अलावा बिजली अधिनियम 2020 (संशोधन) को खारिज करने, स्थायी शुल्क हटाने, प्रत्येक परिवार को हर माह 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने, घटिया व तेज चलने वाले मीटर तुरंत बदले जाने, बिजली विभाग का निजीकरण बन्द करने आदि मांगों को लेकर आन्दोलन तेज हो रहा है।

उपरोक्त माँगों के साथ आन्दोलन को गति देते हुए एस डी एम भादरा कार्यालय के बाहर बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति की तरफ से 3 दिवसीय धरना आरम्भ हुआ है।

इसे भी पढ़ें

संघर्ष समिति ने आमजन से आह्वान किया कि एकजुट होकर इस संघर्ष को मजबूत करें।

संघर्ष समिति ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते यह धरना सांकेतिक है व 15 जुलाई तक जारी रहेगा। अगर राजस्थान सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो आने वाले समय में यह आंदोलन और तेज किया जायेगा।

भूली-बिसरी ख़बरे