संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्रियां खुलीं, मुकदमा दर्ज

????????????????????????????????????

सहारनपुर में प्रशासन ने किया है प्रत्येक रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन

सहारनपुर रविवार, 21 जून को शासन के आदेश पर जनपद में घोषित महाबंद के दौरान नगर में कई स्थानों पर औद्योगिक कारखाने खुले रहे। शिकायत मिलने पर एसडीएम ने छापामारी कर कारखानों को बंद कराते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने आपदा प्रबंधन के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

रविवार को एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने पुलिस बल के साथ नगर के इंडस्ट्रियल एरिया समेत कई स्थानों पर छापामारी करते हुए केके इंडस्ट्रीज, जेके इंडस्ट्रीज, बालजी आयरन इंडस्ट्रीज और मंगला स्टील इंडस्ट्रीज को चालू हालत में पाया। एसडीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान उक्त इंडस्ट्रीज संचालकों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए।

पुलिस ने उक्त औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंध अधिनियम-2005 की धारा-51 से 60 एवं भारतीय दंड संहिता की धारा-188 का उल्लंघन करने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जनपद में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़ने के साथ ही जिला प्रशासन ने प्रत्येक रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। केवल मेडिकल इमरजेंसी, दूध की दुकानों को इजाजत होगी। जनपद में पूर्ण लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। बार्डर से आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी।

एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने बताया कि डीएम के आदेश से जिले में संपूर्ण लॉक डाउन घोघित हिने के बाद भी औद्योगिक प्रतिष्ठान खुले पाए गए। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि पहले ही घोषणा कर दी गई थी। मेडिकल इमरजैंसी के अलावा अन्य समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे