BJP नेता ने नियम तोड़ क्वारन्टीन सेंटर के अंदर परिवार संग मनाई सालगिरह

अब निकलीं कोरोना पॉजिटिव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक महिला नेता ने क्वारन्टीन नियमों का उल्लंघन किया है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के शिकारपुर स्थित इस क्वारन्टाइन सेंटर में अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी की सालगिरह मनाई। सालगिरह मनाए जाने की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। वायरल तस्वीर में नेत्री मिठाई खिलाती नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि 3-4 दिन पहले 62 साल की भाजपा नेता ने यह सालगिरह मनाया था।

महिला भाजपा नेता का नाम लता मधुर बताया जा रहा है। जो फोटो वायरल हुआ है उसमें एक बच्ची भी उनके साथ नजर आ रही है। सबसे गंभीर बात यह है कि सालगिरह मनाए जाने के कुछ ही दिनों बाद लता मधुर अब कोरोना पॉजीटिव पाई गई हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले यहां एक चिकित्सक के कोरोना पॉजीटिव निकलने के बाद महिला भाजपा नेता समेत कुछ अन्य लोगों को चौधरी चरण सिंह छात्रावास में क्वारन्टीन किया गया था।

कम‘मजदूरों, विद्यार्थियों से न मांगें किराया’, दिल्ली सरकार ने फिर जारी किया सर्कुलर, अफसरों से कहा- सख्ती से कराएं पालन‘मजदूरों, विद्यार्थियों से न मांगें किराया’, दिल्ली सरकार ने फिर जारी किया सर्कुलर, अफसरों से कहा- सख्ती से कराएं पालन‘मजदूरों, विद्यार्थियों से न मांगें किराया’, दिल्ली सरकार ने फिर जारी किया सर्कुलर, अफसरों से कहा- सख्ती से कराएं पालन

लेकिन शादी की सालगिरह पर क्वारन्टीन नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं औऱ सरकारी आदेशों को ताख पर रखकर यहां कुछ लोग जमा हुए। क्वारन्टीन सेंटर में शादी की सालगिरह मनाए जाने से संबंधित खबरें सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने महिला नेता को कोरोना अस्पताल खुर्जा में भेज दिया। ऐसे में अू महिला के नजदीक रहे परिवार के सदस्यों को संक्रमित होने का खतरा प्रबल हो गया है।

आपको बता दें कि क्वारन्टीन में रहने के दौरान किसी को भी किसी से मिलने की इजाजत नहीं होती है। क्वारन्टीन में रहने वाले इंसान को 14 दिनों तक किसी भी इंसान से दूरी बनाए रखनी पड़ती है। यहां तक कि उसे एक अलग कमरे में अकेले ही रहना होता है। ऐसा इसलिए ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।क्वारन्टीन नियमों को उल्लंघन की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। देश में क्वारन्टीन पीरियड उन सभी लोगों के लिए जरुरी किया गया है जो किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हों या फिर जिन्होंने विदेश य़ात्रा की हो।इसके अलावा सरकार ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया है और लोगों से कहा है कि वो बिना जरुरत घरों से बाहर ना निकलें।

जनसत्ता से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे