शाहीन बाग़ : प्रदर्शन स्थल पर आतंकी ने की हवाई फ़ायरिंग

घर करती जा रही है कट्टर हिंदुत्व की भावना, कहा, “सिर्फ़ हिंदुओं की चलेगी”

एक फ़रवरी को शाम क़रीब 5 बजे शाहीन बाग़ के प्रदर्शन में कपिल गुज्जर नामक आतंकी ने हवाई फ़ायरिंग की है। किसी को कोई चोट नहीं लगी है, शख़्स को पुलिस द्वारा गिरफ़्तार कर लिया गया है। पुलिस जब हमलावर को ले कर जा रही थी तो उसने कहा, “इस देश में सिर्फ़ हिंदुओं की चलेगी, और किसी की नहीं चलेगी।”

इससे पहले 30 जनवरी को जामिया में छात्रों पर “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए रामभक्त गोपाल नाम के एक शख़्स ने गोली चलाई थी, जिसमें एक छात्र के हाथ में गोली लगी थी। शाहीन बाग की घटना पर कांग्रेस का आरोप: यह ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है, कांग्रेस ने दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शन स्थल के निकट एक युवक द्वारा गोली चलाने की घटना को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि यह ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है।

पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, ‘‘ बंदूकधारी बदल जाते हैं, लेकिन विचारधारा वही ‘गोली मारो’ वाली है। चाहे वह 1948 (गोडसे) हो या फिर 2020 हो। यह सब गोली मारो वाली विचारधारा की देन हैं। जिन हाथों को भारत के विकास को गति देनी चाहिए वो गोलीबारी कर रहे हैं।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मेक इन इंडिया’ की बजाय ‘स्प्रेडिंग हेट इन इंडिया’ हो रहा है।

गौरतलब है कि शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार को हवा में दो गोलियां चलाई जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे पहले एक युवक ने बृहस्पतिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।

इसे भी देखें- बेख़ौफ़ भगवा गुंडों के आतंक का एक और खेल

%d bloggers like this: