अमरीका: जर्सी शहर में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत छह लोग मारे गए

शहर के ग्रीनविले इलाक़े में एक घंटे तक दोनों तरफ़ से हुई गोलीबारी

शहर के ग्रीनविले इलाक़े में कम से कम एक घंटे तक दोनों तरफ़ से गोलीबारी हुई. जर्सी शहर हडसन नदी की दूसरी तरफ़ है. हडसन नदी के एक तरफ़ न्यूयॉर्क शहर है. अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि गोलीबारी करने वाले कौन थे और उन्होंने ऐसा क्यों किया. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि ये कोई चरमपंथी हमला हो.

स्थानीय मीडिया के अनुसार गोलीबारी की शुरुआत एक दुकान से हुई जहाँ दो संदिग्धों ने अपने आप को छुपा लिया था. मारे गए पुलिसकर्मी 39 साल के जोसेफ़ सील्स थे. वो पिछले 13 साल से जर्सी शहर पुलिस की सेवा में थे. जर्सी शहर के पुलिस प्रमुख माइक केली ने कहा कि जोसेफ़ सील्स ने सड़कों से बंदूक़ो के सफ़ाया करने में अहम भूमिका निभाई थी.

केली के अनुसार स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे के आस पास गोलीबारी की शुरुआत हुई. ऐसा कहा जा रहा है कि जोसेफ़ सील्स उस समय मारे गए जब उन्होंने दो संदिग्धों को पकड़ने की कोशिश की. दोनों संदिग्ध एक ट्रक से भाग गए और पास के एक सुपरमार्केट में जाकर छुप गए. वो दुकान के अंदर से पुलिस पर गोली चला रहे थे.

पुलिस के अनुसार हमलावर के पास भारी रायफ़लें थीं और सैकड़ों राउंड गोलियां थीं. बाद में स्वैट जैसी विशेष पुलिस दस्ते को बुलाया गया जिसने संदिग्धों को मार डाला. दुकान के अंदर तीन लोग मारे गए. पुलिस का कहना है कि दुकान के अंदर मारे गए लोगों की मौत हमलावरों की गोली से हुई है.

%d bloggers like this: