बिजली बिलों को जला कर किया बिलों का विरोध

” यदि बिजली विभाग किसी का भी कनेक्शन कटेगा तो आंदोलन उग्र रूप धारण कर लेगा”

रामगढ़ (राजस्थान), 18 नवम्बर। बिजली बिलों में मनमानी लूट के खिलाफ आज गांव के ग्रामीणों ने बिजली बिलों को जलाकर बिलों का बहिष्कार किया आज रामगढ़ गांव में एक आम सभा का आयोजन किया गया जिसमें कई गांव के बिजली उपभोक्ता इकट्ठा होकर आंदोलन को तेज करने की रणनीति पर विचार किया।

रामगढ़ में हुई आम सभा में नोहर व भादरा तहसील के कई गांवों के लोगों ने मिलकर रामगढ़ तहसील कार्यालय का घेराव किया व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। आज की बैठक में संघर्ष समिति ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का कनेक्शन नहीं कटने दिया जाएगा अगर बिजली विभाग किसी का भी कनेक्शन काटता है तो आंदोलन उग्र रूप धारण कर लेगा।

संघर्ष समिति ने आज से गांव-गांव जाकर ग्राम सभाएं आयोजित करने का फैसला दिया। समिति ने बताया कि आने वाली 24 तारीख को रविवार के दिन भरवाना गांव में बिजली आंदोलन को लेकर बड़ी सभा का आयोजन होगा, जिसमें सभी बिजली उपभोक्ताओं से पहुंचने की अपील की गई है।

समिति ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि संघर्ष समिति के सदस्य राजस्थान विद्युत विनियामक आयोग की ओर से आयोजित जनसुनवाई में भाग लेने के लिए जोधपुर गए हुए हैं जो बिजली उपभोक्ता संघर्ष समिति की तरफ से बिजली आंदोलन के समर्थन में जनता का पक्ष रखेंगे।

ज्ञात हो कि बिजली बिलों में लूट के खिलाफ जारी इस आंदोलन को चलते ढाई महीने हो गये हैं परंतु परन्तु सरकार ने बिजली बिलों में हो रही लूट के खिलाफ अब तक जनता की कोई सुनवाई नहीं की है। पिछले 14 नवम्बर को हनुमाग़ढ़ जिला कलेक्टर पर आक्रोश प्रदर्शन हुआ व ऊंट गाड़ी से जागो जनता यात्रा कर हनुमाग़ढ़ जिले की सभी तहसीलों व अब तक करीब 100 गांवों के लोगों को आंदोलन से जुड़ने का आह्वान किया गया।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: