चीन की फैक्ट्री में भीषण आग, चार लोगों की मौत, तीन घायल

पिछले महीने भी चीन की एक फैक्ट्री रूईकी डेली नसेसिटीज में आग लगने से 19 मजदूरों की मौत हो गई थी

बीजिंग (चीन)। चीन की एक फैक्ट्री में बीते 20 अक्टूबर को आग लगने से भीषण हादसा हो गया। चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में सेनेटरी प्लांट में आग लगने से चार मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।नान्नान सिटी सरकार के सूचना कार्यालय के अनुसार, सेनेटरी प्लांट में आग लगने के बारे में स्थानीय अग्निशमन विभाग को रात 2 बजकर 30 मिनट पर फोन आया।

आओ देश के मज़दूर इतिहास को जानें– 9 – संघर्षों से रंगा इतिहास का स्वर्णिम पन्ना

संबंधित विभागों और कर्मचारियों को आग बुझाने और लोगों को बचाने के लिए भेजा गया। आग शाम 4:00 बजे बुझा दी गई। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में चार मज़दूर मारे गए जबकि तीन घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री सात मंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में स्थित थी।

इसे भी देखें- चिली में मेट्रो में किराए में वृद्धि के बाद बढ़ने लगा है छात्रों का आंदोलन

इससे पहले पिछले महीने भी चीन के पूर्वी इलाके की एक फैक्ट्री रूईकी डेली नसेसिटीज में आग लगने के बाद हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी। पूर्वी झेजियांग प्रांत के निंगहाई काउंटी में एक कारखाने में रविवार को आग लग गई। यह घटना रुई की दैनिक आवश्यकता कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी में हुई। निंगहाई के अधिकारियों ने कहा कि आग से बचाए गए आठ लोगों में, तीन घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल भेजा गया। मंगलवार को चीनी क्रांति की 70 वीं वर्षगांठ के पूर्व एक बड़ी घटना है।

इसे भी पढ़ें– परिवहन कर्मियो के आह्वान पर तेलंगाना बंद सफल

About Post Author