एचएएल( HAL) के कर्मचारियों ने 14 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की।

कर्नाटक: ऑल इंडिया एचएएल ट्रेड यूनियन कॉर्डिनेशन कमिटी (ALHALTUCC) ने शीघ्र सम्मानजनक वेतन भुगतान की मांग को लेकर 14 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के सीईओ को लिखे एक पत्र में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स कर्मचारी एसोसिएशन के महासचिव सूर्यदेवरा चंद्रशेखर ने कहा कि सम्मानजनक वेतन समझौते की मांग को लेकर ऑल इंडिया एचएएल ट्रेड यूनियंस को-ऑर्डिनेशन कमेटी (ALHALTUCC) के पास कोई और विकल्प नहीं है और हम आंदोलन करने पर मजबूर हैं।

चूंकि यूनियनों की मांग और प्रबंधन द्वारा की गई पेशकश के बीच बहुत फर्क है जो यूनियनों को स्वीकार्य नहीं है क्योंकि प्रबंधन के वर्तमान प्रस्ताव को स्वीकार करने पर अधिकांश कर्मचारियों को नुकसान होगा। एक लंबे समय से एचएएल के कर्मचारियों का वेतन समझौता लंबित है और प्रबंधन किसी विकल्प के लिए तैयार नहीं है।

यूनियन ने दावा किया कि एचएएल प्रबंधन ने इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए रक्षा मंत्रालय और समझौता अधिकारियों की सलाह को नजरअंदाज किया। प्रबंधन को लिखे पत्र में लिखा गया है कि “प्रबंधन के घमंडी रवैये के मद्देनजर एआईएचएएलटीयूसी ने सर्वसम्मति से कर्मचारियों को न्याय दिलाने की मांग को हासिल करने के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का आह्वान किया।”

एचएएल में पिछला वेतन समझौता 31 दिसंबर, 2016 को समाप्त हो गया। यूनियनों ने चार्टर ऑफ डिमांड को अंतिम रूप देते हुए उसे दिसंबर 2016 प्रबंधन को सौंप दिया था। तब से यूनियन और प्रबंधन के बीच वेतन समझौते पर बातचीत लंबित है।

समाचार एजेंसी ANI से साभार

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: