गया : ज़िलाधिकारी के समक्ष जन प्रदर्शन

गया, 3 अक्टूबर 2019: स्थानीय गाँधी मैदान में गया जिलाधिकारी के समक्ष सर्वहारा जन मोर्चा (गया कमिटी) और बिहार ग्रामीण मजदूर यूनियन (गया कमिटी) [ आईएफटीयू-सर्वहारा ] के बैनर तले ग्रामीण मजदूरों व किसानों की विभिन्न मांगों को ले कर एक प्रदर्शन आयोजितहुआ, जिसकी शुरुआत मिर्ज़ा ग़ालिब कॉलेज से जुलुस से हुयी जिसमें भिन्न गाँवों के लोग करीब 250-300 की संख्या में शामिल रहे।

इसे भी देखें- मासा के आह्वान पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

प्रमुख माँगें :

प्रदर्शन में भूमिहीन मजदूरों के लिए जमीन, सभी को सम्मानजनक रोज़गार और रोज़गार ना मिल पाने की स्थिति में 15,000/- बेरोज़गारी भत्ता, राशनकार्ड में व्याप्त धांधली पर रोक,गरीबों के लिए निःशुल्क शिक्षा व चिकित्सा, सरकारी अस्पताल में जनानी डॉक्टर, गरीब किसानों एवं युवाओं के लिए ब्याज मुक्त कर्ज तथा तेज़ बारिश में ग्रामीणों के ध्वस्त हुए मकानों के लिए मुआवजा आदि मांग मुख्यतः शामिल रही।

इन सभी मांगों को ले कर सर्वहारा जन मोर्चा और बिहार ग्रामीण मजदूर यूनियन के कुछ नेताओं और ग्रामीण मजदूरों की एक टीम ज्ञापन देने जिलाधिकारी के पास भी पहुंची। जिलाधिकारी ने शीघ्र ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और अन्य पदाधिकारियों से बैठक करके बाकी विषयों पर भी जल्दी काम शुरू करने को कहा।

इसे भी देखें- मासा रैली, 3 मार्च 2019

About Post Author

भूली-बिसरी ख़बरे