डेल्टा एम्प्लाइज यूनियन ने मनाई तीसरी वर्षगांठ

पंतनगर (उत्तराखंड)। डेल्टा एम्प्लाइज यूनियन ने आज 20 सितम्बर को यूनियन की तीसरी वर्षगांठ कम्पनी गेट पर मनाई। इस अवसर पर यूनियन ने गेट मीटिंग की और मिष्ठान वितरण किया। आयोजित सभा में अध्यक्ष भुवन पन्त ने अपनी एकता की मजबूती के साथ मज़दूर हित में लगातार सक्रिय रहने का आह्वान किया।

प्रातः 8.30 से शुरू हुए इस कार्यक्रम में सभी श्रमिको में काफी उत्साह था, क्योंकि 3 दिन पहले ही यूनियन के मांग पत्र पर समझौता सम्पन्न हुआ था।

इसे भी देखें- http://डेल्टा मजदूरों का 3 वर्षीय समझौता संपन्न

ज्ञात हो कि करीब 11 माह के संघर्ष के बाद डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी में 3 वर्ष का समझौता संपन्न संपन्न हुआ था।
1 जनवरी 2019 से 3 वर्ष के लिए संपन्न इस समझौते के तहत 10,500 रुपए की ग्रॉस में वेतन बढ़ोतरी, ग्रेड सिस्टम समाप्त करके सारे श्रमिकों को सामान बढ़ोतरी का लाभ कुल राशि का 60 फीसदी बेसिक में समायोजित होना तय हुआ। समझौते के तहत अर्जित अवकाश फैक्ट्री एक्ट के अनुसार देने और यूनियन ऑफिस का देने के अलावा फैक्ट्री ऐक्ट के तहत श्रमिक कल्याण गतिविधियों में प्रबंधन यूनियन से चर्चा करना भी तय हुआ है।

उल्लेखनीय है कि 3 साल पूर्व एक लम्बे संघर्ष के बाद 20 सितम्बर को ही यूनियन पंजीकृत हुई थी। मजदूरों को इसकी मान्यता के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ा था। यूनियन ने एक संघर्ष के बाद कम्पनी गेट पर वार्षिकोत्सव मानाने की परंपरा शुरू की थी, जिसके तहत ही आज भी कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम में यूनियन की तरफ से यूनियन के सभी पदाधिकारी भुवन पन्त, सुरेंद्र सिंह, धर्मानन्द काण्डपाल, तारा सिंह जीना, विनोद कुमार, राजेश यादव, दीप चन्द्र, संजय चौहान, हरीश पपने, पंकज दुर्गापाल, रमाशंकर दुबे, कृष्णनारायन झा आदि लोग तथा भारी संख्य में मज़दूर मौजूद थे। इस कार्यक्रम मे प्रबंधन पक्ष भी मौजूद था और उसने पुरा सहयोग दिया।

भूली-बिसरी ख़बरे

%d bloggers like this: